पीएम मोदी आज देश को देंगे एक और बड़ी सौगात, 3 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

नेशनल डेस्क, न्यूज राइटर, 31अगस्त, 2024

आज देश को एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तीन नए वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। आज पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तीन नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का उद्घाटन करेंगे। ये तीन नई वंदे भारत ट्रेन चेन्नई से नागरकोइल, मदुरै से बेंगलुरु और मेरठ से लखनऊ के बीच चलेंगी। नई वंदे भारत रेलगाड़ियां संबंधित क्षेत्रों के लोगों को तीव्रगति और सुविधा के साथ यात्रा करने के लिए विश्व स्तरीय सेवा प्रदान करेंगी। तीन राज्यों (उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक) के लोगों की लंबी समय से चल रही मांग को पूरा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :  CG में सहकारिता मंत्री केदार कश्यप ने दिया बड़ा बयान कहा : कांग्रेस का उद्देश्य सहकारिता आंदोलन को खत्म करने का था...जानिए पूरी रिपोर्ट 

उद्घाटन के बाद दोनों नई ट्रेनों की नियमित सेवाएं 2 सितंबर से शुरू की जाएंगी। नागरकोइल की ट्रेन को केवल उद्घाटन के दिन डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाएगी, लेकिन नियमित सेवा चेन्नई एग्मोर से होगी। यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सभी दिन चलेगी।

दक्षिण रेलवे के विज्ञप्ति के मुताबिक, मदुरै और बेंगलुरु छावनी के बीच वंदे भारत सेवा मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन संचालित की जाएगी। ट्रेन संख्या 20671 के रूप में यह मदुरै से सुबह 5.15 बजे रवाना होगी और अपराह्न एक बजे बेंगलुरु छावनी पहुंचेगी। दक्षिण रेलवे के मुताबिक यह रेलगाड़ी अपराह्न 1.30 बजे बेंगलुरु छावनी से रवाना होगी और रात 9.45 बजे मदुरै पहुंचेगी तथा दोनों तरफ डिंडुगल, तिरुचिरापल्ली, करूर, नमक्कल, सलेम और कृष्णराजपुरम में रुकेगी।

ये भी पढ़ें :  सीएम बघेल का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- अदाणी और 40 प्रतिशत कमीशन पर क्यों नहीं बोलते?

बताते चलें कि, वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत पहली बार 15 फरवरी, साल 2019 को “मेक इन इंडिया” स्कीम के तहत हुई थी। हाल-फिलहाल देश में 100 से ज्यादा वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं। वंदे भारत ट्रेनों का रूट देश के 280 से अधिक जिलों को आपस में जोड़ रही हैं।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment